UPHIN/2016/71934

डकैती की घटना का खुलासा, सात आरोपी गिरफ्तार

बुलन्दशहर (शब्बीर अहमद सैफी/राजा खान): स्याना कोतवाली पुलिस व खानपुर थाना पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में कुछ दिन पूर्व स्याना-बीबीनगर रोड पर हुई डकैती के आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने डकैती में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जबकि दो शातिर बदमाश अँधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से डकैती में लूटे गये सोने-चांदी के जेवर व नकदी तथा घटना में प्रयुक्त अवैध असलाह बरामद किये हैं।
गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व स्याना-बीबीनगर रोड पर कुछ अज्ञात बदमाशों ने दो घरों के पीछे सीढ़ी लगाकर घर में घुस गए थे तथा लोगों को बंधक बनाकर घर में रखे सोने-चाँदी के जेवरात व नकदी लूट ली थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा बदमाशों की धरपकड़ के लिए प्रयास किये लेकिन कोई भी बदमाश हाथ नही लग सका। शनिवार की रात्रि को मुखबिर द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी कि कसबे के बाहर पशु पैठ कर पास कुछ लोग लूट की योजना बना रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर कोतवाली प्रभारी जितेन्द्र कुमार सिंह ने सूझबूझ का परिचय देते हुए खानपुर थाना प्रभारी नरेश कुमार शर्मा को पुलिस बल के साथ बुला लिया। कोतवाली स्याना पुलिस व खानपुर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए मुखबिर द्वारा बताए स्थान घेराबंदी कर मौके से चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दो शातिर बदमाश अँधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले। पकड़े गए अभियुक्तों की निशानदेही पर गिरोह में शामिल तीन महिलाओं को लूट के माल सहित गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों से जानकारी में पता चला कि गिरोह की महिलाएं भीख माँगने के बहाने लोगों के घरों पर जाकर चिन्हित करती हैं तथा बाद में पुरुष उन चिन्हित घरों पर धावा बोलकर डकैती की घटना को अंजाम देते हैं। पकडे गये अभियुक्तों की पहचान ताहिर उर्फ़ नबी आलम पुत्र अनीस उर्फ़ पोपा, नूर आलम उर्फ़ भूरा पुत्र शकूर, फिरोज पुत्र आरिफ, अल्फिजा पत्नी आशिक रजा, गुलफशा पत्नी जिकरस हैदर, सलमा उर्फ़ अंजुम पत्नी शादाब उर्फ़ नबी आलम निवासीगण रई नंगला थाना भोजपुर जनपद मुरादाबाद तथा नदीम उर्फ़ सोल्जर पुत्र इरफ़ान निवासी चुंहा नंगला थाना भगतपुत जनपद मुरादाबाद के रूप में हुई है। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से लूटी गई सोने-चाँदी के जेवरात व 48 हजार रूपये की नकदी बरामद की है।
कोतवाली प्रभारी जितेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि डकैती की घटना को अंजाम देने वाला गिरोह अंतर्जनपदीय है। जिसके द्वारा क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में भी लूट व डकैती की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस की पहली प्राथमिकता थी कि कोई भी बदमाश भागने में सफल न हो सके। इसलिए खानपुर थाना प्रभारी नरेश कुमार शर्मा को पुलिस बल के साथ सहायता के लिए बुलाया गया था। गिरफ्तार अभियुक्तों से माल की बरामदगी हो गयी है। गिरोह के सदस्यों के खिलाफ अलग-अलग थानों में विभिन्न मुक़दमे दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x

COVID-19

India
Confirmed: 7,946,429Deaths: 119,502
error: Content is protected !!
WhatsApp chat