जहरीली शराब पीने से अब तक छह की मौत। डीएम, एसएसपी ने लोगों को किया जागरूक

बुलन्दशहर (शब्बीर अहमद सैफी): सिकन्द्राबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव जीतगढ़ी में जहरीली शराब पीने से मारने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गयी है। जिलाधिकारी व एसएसपी ने गांव में घूम-घूमकर लोगों को जागरूक किया तथा जहरीली शराब पकड़वाने या सूचना देने वालों को ईनाम की घोषणा भी की। उन्होंने जहरीली शराब ना पीने का लोगों से आह्वाहन किया।
गौरतलब है कि शुक्रवार को गांव जीतगढ़ी में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गयी थी। जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया तथा अवैध जहरीली शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उनपर एनएसए लगा दिया। शुक्रवार की रात जिला अस्पताल में उपचाराधीन भगवत (62) की हालत बिगड़ गई। जिसे मेरठ मेडिकल के लिए रेफर कर दिया। जहाँ उनकी उपचार के दौरान मौत हो गयी। पोस्टमार्टम के बाद भगवत का शव गांव पहुँचा जहाँ परिजनों ने गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया।
जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार तथा एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने गांव जीतगढ़ी में लोगों को जहरीली शराब न पीने के लिए जागरूक किया। उन्होंने जहरीली शराब बेचने वालों की जानकारी देने पर तथा आरोपियों द्वारा छुपायी गयी बाकि बची शराब की जानकारी देने वाले व्यक्ति को ईनाम देने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि पुलिस का मकसद लोगों को जहरीली शराब पीने से रोकना तथा उनके जीवन की रक्षा करना है। जानकारी देने वाले के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की जायेगी और उसका नाम गोपनीय रखा जायेगा। पुलिस ने नयागांव में खेत से भारी मात्रा में उसी ब्रांड की शराब बरामद की जिसे पीने से अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस के मुताबिक आरोपी तथा उसके सहयोगियों ने बताया कि घटना के बाद उन्होंने नयागांव के खेत में गड्ढे में 16 पेटी शराब फेंकी थी। जिसमे से 8 पेटी शराब बरामद हुई है। उन्होंने पुलिस टीम, फैंटम, पीआरवी आदि को लोगों को जागरूक करने में लगा दिया है। लोगों को जहरीली शराब न पीने की सलाह दी जा रही है। वहीं जंगल में बाकि शराब बरामद करने के लिए प्रशिक्षणाधीन रिक्रूटों को सर्च अभियान में लगा दिया है।

x

COVID-19

World
Confirmed: 97,985,728Deaths: 2,101,806
WhatsApp chat