अपराध

अंतर्राज्यीय पशु चोर मुठभेड़ में घायल, गिरफ्तार

आरोपी के पास से एक जिंदा कारतूस और गाड़ी बरामद, 200 भैंस की कर चुका है चोरी
मुजफ्फरनगर।
नई मंडी कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक अंतर्राज्यीय पशु चोर को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसका एक साथी फरार हो गया। पुलिस की गोली पैर में लगने से बदमाश घायल हो गया। बदमाश के कब्जे से पिकअप गाड़ी में लदे पशु तथा अवैध हथियार बरामद किये गए। गिरफ्तार बदमाश 200 पशुओं की चोरी में शामिल रहा है। करीब एक पखवाड़ा पूर्व उसके गैंग के कई साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। नई मंडी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार सैनी ने बताया कि क्षेत्र में काफी दिनों से अंर्तराज्यीय पशु चोर सक्रिय है। जो हरियाणा, उत्तराखंड तथा जिले सहित विभिन्न जनपदों से पशु चोरी कर बेंचते हैं। उन्होंने बताया कि पशु चोर गैंग के सदस्यों की धरपकड़ को अभियान चलाया हुआ है। बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि पशु चोर गिरोह के सदस्य चोरी के पशुओं को लेकर क्षेत्र से निकलने वाले हैं। जिसके मद्देनजर बुधवार को सुबह सिसौना मार्ग बागोवाली के समीप चेकिंग अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान एक पिकअप गाड़ी आती दिखाई दी। जिसे रोकने के लिए इशारा किया गया। लेकिन उसमें बैठे संदिग्ध व्यक्ति ने बाहर निकलकर पुलिस पर फायरिंग की। बताया कि जवाबी फायरिंग में संदिग्ध बदमाश के पैर में गोली लगी। जिसे जिला अस्पताल भिजवाया गया। बदमाश से बरामद हुई पिक अप गाड़ी में पशु लदे पाए गए। प्रभारी निरीक्षक नई मंडी कोतवाली ने बताया कि मुठभेड़ के बाद जिस बदमाश को गिरफ्तार किया गया वह पशु चोरी के मामले में वांछित चल रहा था। बताया कि बदमाश की पहचान आशु उर्फ आसमौहम्मद पुत्र जरीफ निवासी नूर मस्जिद, खालापार थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि दबोचे गए बदमाश से एक तमंचा मय दो खोखा व एक जिन्दा कारतूस 315 बोर और एक चोरी की सफेद रंग की पिकअप गाड़ी नंबर एचआर 61 बी 4619 में तीन पशु (दो भैंस व एक कटिया) बरामद किये गए।
पहले करते थे डेयरी की रेकी, फिर करते थे चोरी
पुलिस के अनुसार पशु चोरी करने के लिए बदमाश चोरी की मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते थे, तथा गांवों में ऐसी डेयरी की रेकी करते थे जो सुनसान जगह होती थी। रेकी के बाद रात के समय पिकअप गाडी ले जाकर पशुओं की चोरी कर भाग जाते थे। बताया कि पशु चोरों का यह गिरोह वर्ष 2007 से सक्रिय है। गिरोह हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व उत्तर प्रदेश से लगभग 200 भैंसो को चोरी कर चुका है। गिरफ्तार बदमाश आशु उर्फ आसमौहम्मद पर जनपद मुजफ्फरनगर के विभिन्न थानों व हरियाणा, पंजाब में पशु चोरी के दो दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत है। इस गिरोह के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

TRUE STORY

TRUE STORY is a Newspaper, Website and web news channal brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists...

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!