ताजा ख़बरें

तजिये का रूट बदलने को नांगलोई में हुआ बवाल…पथराव में 12 पुलिसकर्मियों सहित दर्जनों घायल

नई दिल्ली के नांगलोई में शनिवार को तय रूट को छोड़कर दूसरे रास्ते पर ताजिया ले जाने के प्रयास पर जमकर हंगामा हुआ। पुलिस ने जुलूस में शामिल लोगों को समझाने का प्रयास किया तो शरारती तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया। हालात इस कदर बिगड़े कि पुलिस के अलावा राहगीरों पर भी भीड़ ने पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस ने लाठियां भांजकर स्थिति को काबू किया। हालांकि, इस दौरान करीब 12 पुलिसकर्मियों सहित कई लोगों को चोट लग गई। इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस के अलावा अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है। पुलिस ड्रोन से हालात की निगरानी कर रही है। जिला पुलिस उपायुक्त हरेंद्र सिंह ने हालात पूरी तरह सामान्य होने का दावा किया है।
पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज और वीडियो एकत्र किए जा रहे हैं। पुलिस की प्राथमिकता पहले शांति बहाल करने की है। मामला दर्ज कर सभी आरोपियों की पहचान करने के बाद गिरफ्तारी की जाएगी। मोहर्रम के मौके पर इलाके में जुलूस निकाले जा रहे थे। इसमें आठ से दस हजार लोग शामिल थे। जुलूस निकालने से पहले पुलिस ने आयोजकों को पूरा रूट तय करके दिया था। जुलूस अलग-अलग इलाकों से होता हुआ नांगलोई चौक पर समाप्त होना था। दोपहर के समय जैसे ही जुलूस चौक पर पहुंचा तो कुछ लोगों ने इसे सूरजमल स्टेडियम की ओर ले जाने का प्रयास किया। पुलिस ने चौक पर बैरिकेडिंग की हुई थी। लोगों को आगे जाने से रोका तो वह झगड़ा करने पर उतारू हो गए। इस बीच कुछ लोगों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। पथराव के दौरान पीसीआर के अलावा ईआरवी, दो डीटीसी बसें और कई कारों के शीशे टूट गए। कुल 12 वाहनों को क्षति पहुंची। स्थानीय लोगों ने बताया कि भीड़ में मौजूद कई लोग तलवारें और दूसरे हथियार लहरा रहे थे।

TRUE STORY

TRUE STORY is a Newspaper, Website and web news channal brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists...

Related Articles

Back to top button