अपना मुज़फ्फरनगर

जस्टिस ताहिर ने किया मदरसों के सर्वे का समर्थन, बोले: सरकार मुस्लिमों की शिक्षा के पक्ष में 

मुस्लिम त्यागी फोरम के तत्वावधान में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

चरथावल कस्बे के मुजफ्फरनगर-थाना भवन मार्ग पर स्थित  रमशा फार्म में मुस्लिम त्यागी फोरम के तत्वाधान में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुस्लिम त्यागी बिरादरी के प्रतिभावा,मेधावी छात्र एवं छात्राओं  के साथ-साथ बिरादरी के डॉक्टर,इंजीनियर,वकील,अध्यापको और उलेमा को भी प्रतीक चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया इस भव्य आयोजन में मुस्लिम त्यागी बिरादरी के वे मेधावी छात्र एवं छात्रा जिन्होंने सत्र 2021-22 में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट में प्रथम स्थान प्राप्त किया उनको ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र देकर उनकी हौसला अफजाई की गई।
सम्मान समारोह के आयोजक शहजाद त्यागी और कलीम त्यागी व इसरार त्यागी ने बताया कि मुस्लिम त्यागी बिरादरी शिक्षा के मैदान में पिछड़ी हुई है। लिहाजा मुस्लिम त्यागी फोरम के बैनर तले हम सब ने मिलकर शिक्षा की मशाल को रोशन करने और मौजूदा व आने वाली नस्लों का कैरियर सवारने में मदद करने का संकल्प लिया है और इसी का नतीजा है कि आज मुस्लिम त्यागी बिरादरी के सैकड़ों बच्चों को सम्मानित किया गया है।
इस आयोजन के मुख्य अतिथि के रूप में जस्टिस मोहम्मद ताहिर जुडिशल मेंबर आर्म्ड फोर्स ट्रिब्यूनल चंडीगढ़ ने अपने भाषण में कहा कि मुजफ्फरनगर के अंदर हमारी बिरादरी के इन नौजवानों ने शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए जो कदम उठाया है वह बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने बेहद खुशी का इजहार करते हुए कहा की शिक्षा के बगैर तरक्की नामुमकिन है इसलिए हमें अपने बच्चों की तालीम की फिक्र करनी चाहिए।। हम यह संकल्प लें कि चाहे हमें भरपेट रोटी न मिले लेकिन अपने बच्चों की पढ़ाई का बंदोबस्त जरूर करेंगे। उन्होंने कहा कि मुस्लिम त्यागी फोरम से सभी लोगों को और खास तौर से उन सरमायादार लोगों को जोड़ने की सख्त जरूरत है जो इस फोरम को तन मन धन से आगे बढ़ाकर नौजवान नस्लों  के भविष्य को सवारने में अपना भरपूर सहयोग करेंगे । उन्होंने सरकार की मदरसा सर्वे पोलिसी को मुस्लिम हित में बताया। उन्होंने दीनी के साथ दुनियावी तालीम पर भी बल दिया।
उन्होंने बच्चों को अपनी दुआओं से नवाजा और अपने हाथ से प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर उनकी हौसला अफजाई की।इस अवसर पर 10 टॉपर हाई स्कूल और 10 टॉपर इंटर मीडिएट के अलावा हाई स्कूल और इंटर के लगभग 250 मेधावी छात्र-छात्राओं को ट्राफी और प्रशस्ति पत्र दिए गए। इसके अलावा नीट, जेईई, डॉक्टर्स, वकील, अध्यापक, इंजीनयर आदि को भी सम्मानित किया गया।
प्रोग्राम का संचालन उर्दू डेवलपमेन्ट ऑर्गे. के सदर कलीम त्यागी और बाबर एडवोकेट ने संयुक्त रूप से किया। प्रोग्राम में मुस्लिम त्यागी बिरादरी के कई जिलों के गणमान्य व्यक्तियों और क़स्बा चरथावल के हज़ारों लोगो ने भाग लिया। प्रोग्राम में मुज़फ्फरनगर से तहसीन अली असारवी, शिक्षक नेता रईसुद्दीन राणा, ARP शहज़ाद अली, तौसीफ त्यागी ठेकेदार, सलीम त्यागी, शहज़ाद त्यागी, कलीम त्यागी, इसरार त्यागी, आबाद त्यागी, मसरूफ़ अली, गुलफाम अहमद, कलीमुल्लाह त्यागी, कारी मो० सलीम, शाहनज़र प्रधान, ज़ाकिर प्रधान, बबलू प्रधान, तौहीद त्यागी, रय्यान त्यागी, बाबर एड०, सादिक़, नदीम, अतीकुर्रहमान, ईसा प्रधान, मास्टर इस्लामुद्दीन, इकराम त्यागी, शराफत दीवानजी, मौलाना ताहिर, कामिल नेता जी, ताज़ीम त्यागी, उम्मीद अली, इकराम त्यागी, मुरसलीन जड़ौदा, अनीस आढ़ती, क़ारी ताज़ीम, मास्टर जावेद, आस मुहम्मद, डॉ० आज़म, डॉ० मुजाहिद, ई० सलमान, इशरत त्यागी, मास्टर ईसा,शाहबाज त्यागी, ताजीम सिल्ला,अकमल, डॉ० फुरकान, ख़ादिम हुसैन आदि उपस्थित रहे।

TRUE STORY

TRUE STORY is a Newspaper, Website and web news channal brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists...

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!