अपना मुज़फ्फरनगर

कांवड़ यात्रा: 9 सुपर जोनल, 16 जोनल, 53 सब-जोनल व 80 सैक्टर मजिस्ट्रेट करेगें निगेहबानी

सकुशल सम्पन्न करायी जाये कांवड़ यात्रा: मंडलायुक्त
-कांवड मार्ग की सभी मीट व अन्डे आदि की दुकानें बन्द रहेगी
-शिविर संचालकों की बैठक कर विद्युत, भोजन इत्यादि सुरक्षा व्यावस्था चुस्त दुरूस्त की जाये
मुजफ्फरनगर। आयुक्त सहारनपुर मंडल लोकेश एम व डीआईजी सहारनपुर सुधीर कुमार की अध्यक्षता में कावड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं मुख्य विकास अधिकारी सहित संबंधित उच्च अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। बैठक में कावड़ यात्रा के दृष्टिगत अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह द्वारा जनपद मुजफ्फरनगर में व्यवस्थाओं की जानकारी प्रोजेक्टर के माध्यम से पाइंट टू पाइंट आयुक्त व डीआईजी के समक्ष प्रस्तुत की गई। मंडलायुक्त द्वारा बैठक में मुजफ्फरनगर में कांवड यात्रा मार्ग लगभग 200 किलोमीटर जिनको कुल सात मार्गो में विभक्त किया गया है सभी मार्गो की समीक्षा करते हुए प्रत्येक मार्ग के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा लोक निर्माण विभाग एवं एनएचएआई के अधिकारियों को तत्काल कार्य पूर्ण किये जाने के निर्देश दियें। वहीं उन्होनें रेलवे विभाग के अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि ओवर ब्रिज के कार्यो को कांवड यात्रा आरम्भ होने से पूर्व ही समाप्त कर लिया जायें ताकि किसी भी दशा में कॉवडियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडें। डीआईजी द्वारा समस्त पुलिस अधीक्षक उप जिलाधिकारी व सीओं को निर्देशित किया गया कि सभी अपने-अपने क्षेत्रों में समस्त शिविर संचालकों के साथ बैठक कर सुनिश्चित कर लें कि किसी भी दशा में सडक पर शिविर का संचालन न होने पायें। अनुमति देने से पूर्व यह सुनिश्चित कर लें कि शिविर में कार्य करने वाले सभी व्यक्तियों की वैरिफिकेशन अवश्य करा ली जायें एवं सभी पर आई कार्ड भी हों। साथ ही कांवडियों के भोजन की व्यवस्था मुख्य पंडाल से अलग की जाये जिससे कि कोई अनहोनी न होने पायें।
जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने कहा कि कावड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने को जनपद मुजफ्फरनगर में 9 सुपर जोनॉ 16 जोनॉ 53 सब जोन को 80 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों की दिन एवं रात्रि के लिए 12-12 घंटों की शिफ्ट वार तैनाती की गई है। कांवड यात्रा को शांतिपूर्ण एवं सदभाव के वातावरण में सम्पन्न कराना पहली प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि श्रद्धालुओ को जनपद की सीमा के अन्तर्गत किसी प्रकार की कठिनाई नही होने दी जायेगी। उन्होने कहा कि सैक्टर मजिस्ट्रेट अपने से सम्बद्ध पुलिस अधिकारी के साथ अपने आंवटित क्षेत्र का भ्रमण कर यह सुनिश्चित करेगे कि उनके रास्ते में कांवडियों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। उन्होने कहा कि साफ-सफाई एवं स्वच्छता का भी निरीक्षण कर लें। उन्होने बताया कि यह भी सुनिश्चित किया जाये कि शिविर संचालकों द्वारा कांवडियों की मद्द के लिए लगाये गये शिविर सभी मानक एवं शर्ते पूर्ण करते है। वहीं उन्होने कहा कि कोई कमियां है तो उन्हें चिन्हित करे और पूर्ण करायें। उन्होने कहा कि भ्रमणशील रह कर जनपद से गुजरने वाले कांवडियों को कोई असुविधा न होने दे और स्वविवेक से निर्णय लेकर समस्या का त्वरित समाधान कराये। संपूर्ण जानकारी के उपरांत मंडल आयुक्त सहारनपुर व डीआईजी द्वारा निर्देशित किया गया कि तीन दिन के भीतर कावड़ यात्रा की तैयारी को पूर्ण कर लिया जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमारॉ एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, एसपी देहात, सहित सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकारी मौजूद रहें।

TRUE STORY

TRUE STORY is a Newspaper, Website and web news channal brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists...

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!