ब्रेकिंग न्यूज

राशिद नहीं विकास निकला, श्रद्धा मामले से जोड़कर 36 टुकड़े करने की बात कहने वाला बयानवीर

 

शब्बीर अहमद सैफी

बुलंदशहर। दिल्ली के चर्चित श्रद्धा हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आए वायरल ब्वॉय को बुलन्दशहर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वायरल वीडियो में युवक को खुद को राशिद खान के नाम से संबोधित कर रहा था, जबकि उसका असली नाम विकास कुमार निकला है जो कि सिकंदराबाद विकास क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला है। आरोपी द्वारा दिए गए बयान के संबंध में पुलिस गहन पूछताछ में जुटी है।
बता दें कि इंटरनेट मीडिया पर साक्षात्कार के दौरान एक युवक ने खुद को बुलंदशहर का निवासी बताते हुए अपना नाम प्रसारित वीडियो में राशिद खान बताया था। युवक ने हत्यारोपित आफताब द्वारा गुस्से में शव के 35 की बजाए 36 टुकड़े करने की बात कही थी। इंटरनेट मीडिया में उसका यह बयान तेजी से प्रसारित हो रहा है। इससे लोगों की भावनाओं को ठेस लगी और सामाजिक संगठनों ने युवक के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन भी किया था।

 

सोशल मीडिया पर 42 सेकंड का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में युवक अपना नाम राशिद खान बता रहा है और बुलंदशहर का रहने वाला होने का दावा कर रहा है। वायरल वीडियो में युवक एक सवाल के जवाब में कह रहा है कि जब आदमी का दिमाग खराब होता है तो वो आदमी 35 क्या 36 टुकड़े भी कर देता है। जब आदमी का मूड खराब हो तो फिर कुछ नहीं सूझता, वह तो नशे में था ,कुछ भी हो सकता है । दूसरे सवाल के जवाब में युवक कहता है कि उसे प्रैक्टिस है, काटने की आदमी को, बस चाकू लो और धड़ाधड़ बजाए जाओ, सिरफिरा युवक वायरल वीडियो में कह रहा है कि यूं ही नहीं कोई किसी के टुकड़े करता, जब किसी की किसी से लड़ाई होती है या मूंड खराब होता है, उसका भी दिमाग खराब था , लड़ाई हुई थी, इसीलिए ऐसा किया होगा। मैं भी तभी ऐसा करूंगा जब मेरी किसी से लड़ाई होगी या मेरा मूड खराब होगा।

 

बुलंदशहर पुलिस ने साक्षात्‍कार लेने वाले रिपोर्टर से की पूछताछ

एसएसपी श्लोक कुमार ने प्रसारित वीडियो का संज्ञान लेकर साक्षात्कार लेने वाले इंटरनेट मीडिया रिपोर्टर से पूछताछ की और उसके ठिकाने का पता लगाया। युवक लाल किले के आसपास शाम के समय रेहड़ी लगाता है। पुलिस ने तीन दिनों से लाल किले पर डेरा डाल रखा था। आसपास के लोगों से पता चला कि प्रसारित वीडियो में जो युवक साक्षात्कार दे रहा है उसका वास्तविक नाम विकास कुमार है जोकि सिकंदराबाद क्षेत्र के एक गांव का निवासी है। वर्षों पहले रोजगार की तलाश में दिल्ली गया था लेकिन काम न मिलने पर रेहड़ी लगाने लगा। जिस स्थान पर उसने इंटरनेट मीडिया को साक्षात्कार दिया है, उसी स्थान पर वह रेहड़ी लगाता है। पुलिस ने आसपास में वीडियो और फोटो के माध्यम से युवक की शिनाख्त की है।

क्या बोला विकास

बुलंदशहर के सिकंदराबाद कोतवाली पुलिस की गिरफ्त में आए खुद को राशिद खान बताने वाले विकास को अब अपने कहे पर पछतावा हो रहा है, विकास उर्फ राशिद खान का दावा है कि वह दिल्ली में रहकर मजदूरी कर रहा था, उसी दौरान उसे पता नहीं था की मीडिया कर्मी को दिए ब्यान से उसकी फिल्म बन जाएगी। विकास का दावा है कि उसके चेहरे और दाढ़ी के कारण उसे दिल्ली में लोग राशिद खान कहते थे। बताया जाता है कि विकास दिल्ली में नाम और हुलिया बदलकर काम कर रहा था।

पुलिस का पक्ष…

इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो में विवादित बयान देने वाले युवक की पहचान कर ली गई है। वह बुलदशहर निवासी है और उसका वास्तविक नाम राशिद खान नहीं विकास है। उसे अरेस्ट कर लिया गया है साक्षात्कार में युवक ने अपना नाम बदलकर बताया था। उसकी क्या मंशा रही है? इसके बारे में खोजबीन की जा रही है।

-सुरेंद्र नाथ तिवारी, एसपी सिटी बुलंदशहर।

TRUE STORY

TRUE STORY is a Newspaper, Website and web news channal brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists...

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!