मनोरंजन

कू ने पाया एशिया पेसिफिक क्षेत्र में सबसे हॉट डिजिटल ब्रांडों में स्थान

एपीएसी क्षेत्रों के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का किया जाएगा उल्लेख
मेरठ।
कू ऐप भारत का बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को एम्प्लिट्यूड द्वारा तैयार की गई उत्पाद रिपोर्ट 2021 द्वारा एशिया प्रशांत (एपीएसी) क्षेत्र के अगले 5 सबसे हॉट प्रोडक्ट में से एक के रूप में स्थान दिया गया है। कू ऐप-एक अनूठा मंच जो यूजर्स को अपनी मातृभाषा में खुद को व्यक्त करने का अवसर प्रदान करता है। ये एपीएसी, यूएस और ईएमईए से एकमात्र ऐसा सोशल मीडिया ब्रांड है, जिसे प्रतिष्ठित रिपोर्ट में दर्जा दिया गया है। कू भी भारत के केवल दो ब्रांडों में से एक है, जिसने अपना उल्लेख भेजा है।
प्रोडक्ट रिपोर्ट 2021 पर प्रतिक्रिया देते हुए कू के सह-संस्थापक और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा, हमें बेहद खुशी है कि कू ऐप को इस सम्मानित वैश्विक रिपोर्ट में मान्यता दी गई है और एपीएसी क्षेत्र के शीर्ष 5 सबसे हॉट डिजिटल प्रोडक्ट में से एक के रूप में स्थान दिया गया है। हम भारत और पूरे एपीएसी, ईएमईए और यूएस से इस सूची में जगह बनाने वाले एकमात्र सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं। भारत से, दुनियाभर के लिए बनाए जा रहे एक ब्रांड के रूप में यह हमारे लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। एम्प्लिट्यूड की यह रैंकिंग हमें डिजिटल परिदृश्य पर भाषा की कठिनाइयों को हटाकर लोगों को उनकी संस्कृती और भाषा अलग होने के बावजूद एकजुट करने के लिए और भी लगन से काम करने के लिए प्रेरित करेगी। एम्प्लिट्यूड के व्यवहारवादी ग्राफ का डेटा दुनिया भर के सबसे उभरते हुए डिजिटल प्रोडक्ट्स को दिखाता है, जो हमारे डिजिटल जीवन को आकार देते हैं। रिपोर्ट में कू ऐप को मुख्य रूप से भारतीय यूज से आधार के लिए एक अद्वितीय अंतर के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के रूप में वर्णित किया गया है। इसमें आगे कहा गया है कि कू एक अरब से अधिक मजबूत समुदाय के लिए पसंद का सोशल मीडिया प्लेटफॉम बनने के लिए तैयार है। देशी भाषाओं में अभिव्यक्ति के लिए मेड इन इंडिया प्लेटफॉर्म के रूप में न कू ऐप ने मार्च 2020 में लॉन्च होने के बाद से 20 महीनों की छोटी अवधि में ही 15 मिलियन से अधिक यूजर्स को आकर्षित किया है और नौ भारतीय भाषाओं में अपनी पेशकश प्रदान करता है। मजबूत प्रौद्योगिकियों और नई भाषा अनुवाद सुविधाओं द्वारा समर्थित कू को अगले एक वर्ष में 100 मिलियन डाउनलोड पार होने की उम्मीद है।
इकट्ठा किया मासिक यूजर डेटा
एम्प्लिट्यूड कैलिफोर्निया में स्थित एक उत्पाद विश्लेषण और डिजिटल अनुकूलन फर्म है। उनकी रिपोर्ट ने तेजी से बढ़ते उत्पादों का इस्तेमाल किया है। इन कंपनियों की पहचान के लिए उन्होंने उसका मासिक यूजर डेटा इकठ्ठा कर विश्लेषण किया है जो ‘अगले घरेलू नाम’ बन सकते हैं। एम्प्लिट्यूड ने विशेष रूप से उन कंपनियों को सलेक्ट किया है जो शानदार डिजिटल अनुभव अपने यूजर को देते हैं और जिन्होंने जून 2020 से जून 2021 तक 13 महीने की अवधि में मासिक सक्रिय यूजर की कुल संख्या में बढ़त दिखाई है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Open chat