लाइफस्टाइल

नैचुरल डायमंड का 510 मिलियन लोगों के दिल जीतने का सफर

नोएडा। नैचुरल डायमंड काउंसिल (एनडीसी) की स्था्पना प्राकृतिक हीरों का निष्पक्ष वैश्विक प्राधिकरण बनने के लिए हुई थी। उपभोक्ताओं से जुड़ने वाला उनका प्लेटफॉर्म ओनली नैचुरल डायमंड्स (ओएनडी) खोजपरक कंटेन्ट के लिए एक डिजिटल ठिकाना और भरोसेमंद प्रकाशक है, जो प्राकृतिक हीरों के उद्योग की सभी नई और मौजूदा बातों को कवर करता है।
एनडीसी ने उपभोक्ताओं को ज्वेलरी की सांस्कृतिक प्रासंगिकता कारीगरी और विरासत से लेकर आधुनिक हीरा उद्योग के सामाजिक-आर्थिक और पर्यावरणीय सकारात्मक प्रभाव तक पर शिक्षित करते हुए एक साल में ही काफी लंबा सफर तय किया है, इस सफर को यादगार बनाने के लिए रिटेल भागीदारों और उसके साथ मिलकर काम करने वालों ने बड़ा सहयोग दिया है। मैनेजिंग डायरेक्टूर ऋचा सिंह ने कहा, नैचुरल डायमंड काउंसिल इंडिया में हमारे लिए 2021 एक मानक वर्ष रहा है, जिसमें कई साल पहले हुई कंटेन्ट के 220 पीसेस कैम्पेन्स और भागीदारियों के जरिये मार्केटिंग की हमारी कोशिशें 510 मिलियन उपभोक्ताओं तक पहुँची हैं, यह केवल शुरूआत और 2021 के लिए हमारी कुछ पहलों की तेजी से ली गई तस्वीर है, मुझे आशा है कि 2022 हर किसी के लिये ज्यादा सफल वर्ष रहेगा, क्योंकि दुनिया खुल चुकी है और उपभोक्ता नैचुरल डायमंड को संजो रहे हैं, चाह रहे हैं और उसके सपने को जी रहे हैं। 2021 की शुरूआत पहली ट्रेंड रिपोर्ट के साथ डायमंड से जुड़े नये प्रचलनों पर रोशनी डालते हुए बड़ी महत्वपूर्ण रही एडिटर्स स्टा्इलिस्ट्स डिजाइनर्स, सेलीब्रिटीज और इंडस्ट्री के भीतर के लोगों ने अपनी बहुमूल्य जानकारियों से इस रिपोर्ट में चार चांद लगा दिये, अगस्त में वोग इंडिया के साथ मिलकर अपनी तरह का पहला 2 दिवसीय वर्चुअल डायमंड फेस्टिवल दुनिया के सामने पेश किया गया, इंडस्ट्री के विशेषज्ञों और विचारों का नेतृत्व करने वालों तथा जानकारों ने मिलकर प्राकृतिक हीरों पर बहुत अच्छा ज्ञान दिया डायमंड्स के लिये प्यार यहीं नहीं रूका, अपने आप में अनूठी इन पहलों ने सब्यासाची मुखर्जी वीरेन भगत, बिभू मोहापात्रा, गौरव गुप्ता और राघवेन्द्र राठौड़ जैसे टॉप डिजाइनर्स को मंच दिया, ताकि वे प्राकृतिक हीरों के साथ अपने प्रेरक सफर के बारे में बता सकें।

TRUE STORY

TRUE STORY is a Newspaper, Website and web news channal brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists...

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!