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कोविड-19 की आर्थिक मंदी से व्यवसायियों को उभारेगा अमेजन

मेरठ। अमेजन सेलर्स भर्ती, प्रशिक्षण, ढांचागत सपोर्ट और नए उत्पाद के लॉन्च में निवेश की योजना बना रहे हैं। 21 सिटी सर्वे के बाद अमेजन इंडिया के मार्केटप्लेस ने बिक्री करने वाले छोटे व मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) की आगामी त्योहारों के सीजन से अपेक्षाओं को समझने के लिए एक अध्ययन के परिणाम जारी किए।
यह अध्ययन अंग्रेजी भाषा में और क्षेत्रीय भाषाओं में नीलसन ने 30 अगस्त से 09 सितंबर के बीच अमेजन.इन पर रजिस्टर्ड लगभग 2000 (1965) विक्रेताओं के बीच किया गया। सेलिंग पार्टनर सर्विसेस, अमेजन इंडिया के डायरेक्टर सुमित सहाय ने इन परिणामों के बारे में बताया कि इंग्लिश और क्षेत्रीय भाषाओं में किए गए इस अध्ययन में भारत के 21 शहरों के विक्रेता शामिल थे। दिल्ली एनसीआर, मुंबई, कोलकाता,  चेन्नई, हैदराबाद, बैंगलोर, पुणे, अहमदाबाद, लखनऊ, लुधियाना, इंदौर, नागपुर, कोयम्बटूर, कोच्चि, पटना, जयपुर, राजकोट, मैसूर, गुवाहाटी, विजाग और भुवनेश्वर में सर्वे किया गया। सर्वे में शामिल सभी विक्रेताओं ने साझा किया कि ई-कॉमर्स उन्हें पिछले सालों के मुकाबले इन त्योहारों पर और ज्यादा ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करेगा। श्री सहाय ने इन परिणामों के बारे में बताया कि त्योहारों के मौसम में एक सबसे महत्वपूर्ण गणित यह है कि हम अपने मार्केटप्लेस पर मौजूद लाखों विक्रेताओं की सफलता व वृद्धि में किस प्रकार योगदान देंगे। इन त्योहारों पर हम कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न हुई आर्थिक मंदी से विक्रेताओं को उबारने और उनकी व्यवसायिक वृद्धि को गति देने के लिए अपने प्रयास केंद्रित करेंगे।
प्रतीक राव, सीईओ, न्यूट्रास्फेयर ने कहा, ‘‘हम अमेजन से 3 सालों से ज्यादा समय से जुड़े हुए हैं। इस मार्केटप्लेस में हमारी पहुंच ने हमें महामारी के कारण आई मंदी को संतुलित करने में मदद की। अमेजन द्वारा हमें देश के दूरदराज के इलाकों से ऑर्डर मिलने लगे हैं, जिसमें हमें बरसों लग सकते थे। लॉकडाउन के दौरान अमेजन.इन पर हमारे व्यवसाय में 200 प्रतिशत वृद्धि हुई। 

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