साहित्य

सरधना में सजी अदब की महफ़िल, शायरों ने समां बांधे रखा

मेरठ में सरधना नगर के मोहल्ला गोमती नगर में बज्मे जमीर नूही की जानिब से बीती रात एक शायरी नशिस्त का एहतमाम किया गया। जिसमें इलाके के नामी शोअरा हज़रात ने शिरकत की और अपने कलाम से महफ़िल को नवाजा, यह अदबी महफ़िल सरधना की मशहूर हस्ती डॉक्टर ज़मीर नुही की याद में शकील ताबिश सिददीकी सरधनवी के मकान पर मुनक़्क़ीद हुई।नशिस्त का आगाज़ इलाके के जाने-माने मरहूम आगा खालिद शाह के बेटे मोहम्मद अली शाह ने किया।मेहमाने खुसूसी के तौर पर सरधना देहात के पूर्व प्रधान व समाज सेवी मुमताज खान रहे। नगर के साबिक चेयरमैन असद ग़ालिब ने शमा रोशन की।
शेरी नशिस्त की सदारत मास्टर अब्दुल सलाम फरीदी सरधनवी ने की। काजी अताउररहमान इरफान जावेद सिद्दकी मेहमाने ज़ी वकार रहे। समाजसेवी शावेज अंसारी ने प्रोग्राम की सरपरस्ती की।नशिस्त की शुरुआत शकील ताबिश सिददीकी सरधनवी की नाते पाक से हुई। सभी शायरों ने अपने अपने कलाम से महफिल को खुशगवार बना दिया और अपने-अपने अशआरों पर सामाइन की दाद लूटी। मौजूद शायरों ने इस अदब की महफिल को अपने अपने कलाम की खुशबू से मुअत्तर कर दिया। मुशायरे का आगाज हुआ। तो शकील ताबिश ने कुछ यूं कहा।

गरीबो के घरो मे भूख की शिद्दत मचलती हे।
अमीरो के घरो मे रोटियां बर्बाद होती है।

उस्ताद शायर अब्दुस सलाम फरीदी ने कहा।

यह क्या मंजर सजा कर रख दिया है।
मेरा घर ही जला कर रख दिया है।

अदबी महफिल की जान माने जाने वाले डॉक्टर फुरकान ने कुछ यूं कहा।

बुगजो नफरत के चरागो को बुझा दो यारो।
मुत्तहिद रहने से ही अमनो अमां रहता है।

इनके अलावा सलमान सरधनवी, साजिद सरधनवी, चांद सरधनवी, सफदर लावडी, गुलजार सरधनवी, ज़ैद सरधनवी, आजिम सरधनवी, ने भी अपने-अपने कलाम पेश किये।शब के आखरी पहर तक चले मुशायरे में आखरी लम्हे तक मोहब्बत, प्यार, नसीहत, और मुल्क में अमनो अमान के पैगाम दिए जाते रहे। आखिर मे बजमे ज़मीर नूही सरधना के सदर शकील ताबिश सिददीकी सरधनवी ने सभी का शुक्रिया अदा किया।

अहमद हुसैन
True story

TRUE STORY

TRUE STORY is a Newspaper, Website and web news channal brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists...

Related Articles

Back to top button