ताजा ख़बरें

हमदर्द ने पुलिसकर्मियों की जांच कर राष्ट्र को समर्पित किया अभियान

हमदर्द ने ‘सेहत है तो वतन है’ अभियान से सशस्त्र बलों और पुलिस का किया आभार प्रकट
गाजियाबाद। हमदर्द लेबोरेटरीज (मेडिसिन डिवीजन) प्रगतिशील शोध-आधारित स्वास्थ्य और कल्याण संगठन, जो निवारक उपचारात्मक और स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के लिए यूनानी दवाओं की पेशकश करता है, भारत के सशस्त्र बलों और पुलिस को उनके निस्वार्थ सेवा के लिए अपना राष्ट्रीय अभियान ‘सेहत है तो वतन है’ समर्पित करता है। अभियान के दूसरे चरण में हमदर्द ने सैनिकों को राष्ट्र के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और चौबीसों घंटे सेवा के लिए सलाम किया। कंपनी ने अपनी पेशकशों पर विशेष छूट की पेशकश के बाद अभियान को जमीन पर उतारा है।
हमदर्द लैबोरेटरीज (मेडिसिन डिवीजन) के चेयरमैन और मैनेजिंग ट्रस्टी अब्दुल मजीद ने बताया कि ‘सेहत है तो वतन है’ अभियान के तहत हमदर्द सशस्त्र बलों, पुलिस तटरक्षकों, बीएसएफ जवानों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन कर रहा है। इसी क्रम में पहले दो दिवसीय स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन 47वीं पीएसी बटालियन गोविंदपुरम गाजियाबाद में किया गया। दूसरा स्वास्थ्य जांच शिविर 41वीं पीएसी बटालियन वैशाली गाजियाबाद में किया जाएगा। यूनानी डॉक्टरों, पुलिस को स्वस्थ रहने, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने, लक्षणों से लड़ने और ठीक होने के बाद की दवाओं के बारे में सुझाव दिए जाते हैं। ‘सेहत है तो वतन है’ पहल के तहत मरीजों को हमदर्द की बेहतरीन यूनानी दवाओं पर आकर्षक छूट भी मिलेगी। उन्होंने इस पहल पर विस्तार से कहा, स्व-देखभाल प्रत्येक व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण है, हम सभी को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा उत्पाद प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपने सशस्त्र बलों और पुलिस की राष्ट्र के प्रति निस्वार्थ सेवा के लिए उनकी देखभाल करना महत्वपूर्ण समझते हैं, उनकी समग्र भलाई और स्वास्थ्य सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है, क्योंकि वे राष्ट्र की रक्षा करते हैं, हम सेहत है तो वतन है अभियान सशस्त्र बलों और राष्ट्र की पुलिस को समर्पित करके अपना आभार व्यक्त करते हैं और उनके उज्जवल और स्वस्थ भविष्य के लिए सर्वश्रेष्ठ यूनानी समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
जागरूकता फैलाने के लिए शुरू किया अभियान
हमदर्द लैबोरेटरीज (मेडिसिन डिवीजन) ने लोगों में स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती के महत्व पर जागरूकता फैलाने के लिए एक डिजिटल मार्केटिंग अभियान सेहत है तो वतन है शुरू किया हैं इस अभियान के तहत लोगों से अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने और कोरोना महामारी से निपटने के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने का आग्रह किया है। हमदर्द की ‘स्वस्थ इंडिया-हमदर्द इंडिया’ पहल का एक हिस्सा, इस नए अभियान को दर्शकों के साथ जुड़ने के लिए ई-कॉमर्स और मनोरंजन पोर्टल के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिखाया गया था।

Related Articles

Back to top button