ब्रेकिंग न्यूज

डकैती मामले की विस् में गूंज, पंकज मलिक ने उठाई आवाज

मुजफ्फरनगर जनपद में चरथावल क्षेत्र के गांव कयामपुर में हुई डकैती की घटना को चरथावल से समाजवादी पार्टी के युवा विधायक पंकज मलिक ने नियम 51 के तहत विधानसभा में उठाया। इनका कहना था कि प्रदेश में अपराधी बेख़ौफ़ घूम रहे है। डकैती की घटना को बदमाश अंजाम देकर बेख़ौफ फरार हो गए। 3 दिन बाद भी खाकी के हाथ खाली है। बताया जाता है कि 3 दिन पूर्व रात एक बजे किसान परिवार को गन प्वाइंट पर लेकर छः बदमाशों ने मारपीट कर लूटपाट की थी। इस दौरान बदमाश घर की तीन महिलाओं सहित पुरुषों से जेवर, नगदी व बाइक आदि सामान लूटकर फरार हो गए थे। लूटी गई बाइक गांव में एक खेत से बरामद हुई थी।

बता दे कि 3 दिन पहले थाना चरथावल क्षेत्र के गांव कयामपुर स्थित किसान परिवार के घर को डकैतों ने निशाना बनाया था। पीड़ित किसान फर्जंद ने बताया कि शनिवार रात परिवार के सभी लोग खाना खाकर सो गए थे। वह घर के बाहर सो रहा था। रात करीब 1 बजे कुछ लोगों ने उसे आकर उठाया और खाना खाने की ख्वाहिश जाहिर की। जिसके बाद उन्होंने घर की कुंडी खुलवाकर महिलाओं से खाना बनाने की बात कही। इसी दौरान उक्त लोगों ने अपने हथियार निकाल लिये और एक-एक कर सभी सदस्यों को हथियारों से डराकर घर के एक कमरे में बैठा लिया। जिसके बाद उसकी पत्नी तथा दो बेटों की बहुओं एवं विवाहिता बेटी से जेवर की मांग की, न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। जिसके बाद घर की सभी महिलाओं ने अपना-अपना जेवर बदमाशों के हवाले कर दिया था। करीब एक घंटे तक सभी बदमाशों ने घर के सामान की तलाशी ली। जिसके बाद सभी को बैड की चादर काटकर उनकी कत्तरों से बांध अलग-अलग कमरों में बंद कर दिया गया। जाते समय घर में खड़ी बाइक से दो बदमाश लूटी गई नगदी तथा अन्य सामान लेकर फरार हो गए थे। इस मामले में पुलिस जांच ही कर कर रही थी कि मामला अचानक सदन में गूंज उठा। समाजवादी पार्टी के युवा विधायक पंकज मलिक ने यह मामला सदन में नियम 51 के अन्तर्गत उठाया। इनका कहना था कि घटना के बाद परिवार में दहशत का माहौल है।पुलिस इस मामले में कोई कार्यवाही नही की ऐसे में प्रदेश में लोग दहशत के साये में जी रहे है। समाजवादी पार्टी के युवा नेता जुनेद रऊफ ने बताया कि शासन ने इस प्रश्न का संज्ञान लेकर कार्यवाही का आश्वासन दिया है।
सदन में पंकज मलिक ने उठाया मामला तो ADG जोन पहुंचे क्यामपुर, डकैती की ली जानकारी

ADG जाेन मेरठ राजीव सभरवाल ने गांव कयामपुर पहुंचकर डकैती की घटना की जानकारी ली। उन्होंने पीड़ित गृह स्वामी से अलग-अलग पूछताछ कर हालात का जायजा लेते हुए मौके का भी मुआयना किया। एडीजी जोन ने भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही मामले का राजफाश कर आरोपितों को दबोच लिया जाएगा।
चरथावल थाना क्षेत्र के गांव कयामपुर निवासी फर्जंद के घर में 21 मई को बदमाशों ने डकैती डाली थी। फर्जंद की पत्नी तैमुरन ने बताया था कि करीब 15 बदमाशों ने घर के बाहर सो रहे उसके पति को रात एक बजे के करीब हथियरों के बल पर अपनी गिरफ्त में ले लिया था। तैमुरन ने बताया था कि सभी बदमाश दरवाजा खुलवाकर भीतर प्रवेश कर गए थे तथा परिवार के एक-एक सदस्य को हथियारों से डराकर बांध दिया था। जिसके बाद परिवार की कई महिलाओं के गहने आदि अपने कब्जे में ले लिये थे। इस दौरान बदमाशों ने उसके पति तथा बेटों से मारपीट भी की थी। पुलिस ने घटना का मुकदमा लूट में दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी थी। घटना के 72 घंटे बाद भी पुलिस हवा में ही तीर चला रही है। योगी राज में परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर अंजाम दी गई डकैती की इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। आसपास के गांव वाले भी इस घटना को लेकर परेशान हैं और रात जागकर काट रहे हैं।

घर के प्रत्येक कमरे और छत का निरीक्षण

एडीजी जोन मेरठ राजीव सभरवाल ने कयामपुर पहुंचकर पीड़ित फर्जंद तथा उसके बेटे अल्ताफ एवं परवेज से अलग-अलग बात की। एडीजी जोन ने छत पर चढ़कर आसपास का मंजर भी देखा। प्रत्येक कमरे में जाकर उन्होंने घटना की जानकारी लेते हुए इस दौरान बदमाशों की वार्तालाप की भी जानकारी ली। उन्होंने भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। इस मौके पर एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, सीओ सदर हेमंत कुमार, प्रभारी निरीक्षक थाना यशपाल सिंह आदि शामिल रहे।

परिवार के लोगों की सीडीआर भी निकलवाई

डकैती घटना के बाद फील्ड यूनिट तथा फोरेंसिक जांच टीम ने भी मौके का मुआयना कर आवश्यक सुबूत जुटाए थे। डाग स्कवायड की भी मदद ली गई थी। लेकिन मौके से पुलिस को कोई ऐसा सुराग नहीं लगा जिससे तुरंत ही घटना का राजफाश किय जा सके। बावजूद पुलिस ने कई संदिग्धों पर नजर रखते हुए परिवार के लोगों की सीडीआर भी निकलवाई। जिनका अध्ययन चल रहा है। पुलिस के अनुसार घटना के राजफाश के लिए एसओजी, सर्विलांस सहित 6 टीम लगाई गई हैं।

TRUE STORY

TRUE STORY is a Newspaper, Website and web news channal brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists...

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!