कृषि

नोडल अधिकारी ने मेडिकल कॉलेज जाकर किया आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण

अधिकारियों ने अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों से फोन पर वार्ता, दिए आवश्यक दिशा निर्देश
मेरठ। प्रदेश के राहत आयुक्त व जनपद के नोडल अधिकारी रणवीर प्रसाद ने कलक्ट्रेट स्थित कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने अलग-अलग जगह बनाए गए सेंटर को एक जगह करने के निर्देश दिए ताकि, सतत निगरानी की जा सके। उन्होंने अनट्रेक्ड पेशेंट्स को आरआरटी ( रैपिड रिस्पांस टीम) टीम व अन्य माध्यमों से ट्रैक करने के लिए करने के निर्देश दिए।
नोडल अधिकारी ने मेडिकल कॉलेज जाकर वहां आॅक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया। उन्होंने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुलिस लाइन का निरीक्षण कर वहां किए जा रहे हैं वैक्सीनेशन के कार्यों को देखा। नोडल अधिकारी व प्रदेश के राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने कलक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) का निरीक्षण किया। उन्होंने कहां कि जितने मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं उनमें से कितने क्रिटिकल हैं, कितने वेंटिलेटर पर हैं व कितने आक्सीजन पर हैं, इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को होनी चाहिए। उन्होंने अस्पतालों में भर्ती कुछ मरीजों से फोन पर वार्ता की तथा उनका हालचाल जाना। उन्होंने मरीजों व तीमारदारों से कहा, उन्हें शासन ने भेजा है अगर कोई दिक्कत व परेशानी है तो बताएं। इस पर मरीजों व उनके तीमारदारों ने बताया कि अस्पताल में कोई परेशानी नहीं है अच्छा इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है। नोडल अधिकारी ने कंट्रोल रूम के प्रभारियों को निर्देशित किया कि बच्चों व 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों की अलग-अलग सूची बनाई जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि भर्ती बच्चों का अस्पतालों से फीडबैक लिया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों का सही प्रकार से सैनिटाइजेशन हो यह सुनिश्चित कराए। नोडल अधिकारी ने निर्देशित किया कि प्राइवेट अस्पताल कोविड मरीजों से निर्धारित दर के अनुरूप ही चार्ज करें, यह सुनिश्चित किया जाए।
पुलिस लाइन का भी किया निरीक्षण
लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी रणवीर प्रसाद ने वहां बनाए गए आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने ट्रेनर को प्रैक्टिकल ट्रेनिंग देने के लिए कहा, साथ ही पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर को भी नियमित रूप से विजिट करने के निर्देश दिए। नोडल अधिकारी ने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुलिस लाइन का निरीक्षण कर वहां किए जा रहे हैं वैक्सीनेशन के कार्यों को देखा।
होम आइसोलेशन में है 3192 व्यक्ति
उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बीपी शर्मा ने बताया कि आज होम आइसोलेशन में 3192 व्यक्ति है तथा 31 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं, सभी से बराबर संपर्क किया जा रहा है। इस अवसर पर सीडीओ एस चौधरी, अपर जिलाधिकारी वित्त पंकज वर्मा, डॉक्टर सुधीर, डॉक्टर वीपी शर्मा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

TRUE STORY

TRUE STORY is a Newspaper, Website and web news channal brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists...

Related Articles

Back to top button