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डायट में शामली व मुज़फ्फरनगर के शिक्षकों के नवाचार मेले का हुआ आयोजन  

मुज़फ्फरनगर।डायट में दो दिवसीय नवाचार मेले का शुभारम्भ किया गया l जिसमें जनपद मुजफ्फरनगर और शामली के शिक्षकों द्वारा प्रतिभाग किया गया और अपने नवाचार के बारे में बताया गया l जिसका उद्देश्य विद्यालयों में नवाचार एवं बेस्ट प्रैक्टिसेस जो शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक/ गुणात्मक परिवर्तन जैसे शैक्षिक गुणवत्ता संवर्धन, कक्षा शिक्षण में लर्निंग आउटकम्स की संप्राप्ति, निपुण लक्षण की प्राप्ति/ नामांकन/ उपस्थिति में वृद्धि/ आई0सी0टी0 का प्रयोग/ सामुदायिक सहभागिता/ पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता तथा सकारात्मक परिवर्तन लाने में सहायक है। इनका प्रयोग प्रदेश के प्राथमिक विद्यालय , उच्च प्राथमिक विद्यालय , माध्यमिक विद्यालयों के साथ-साथ शिक्षण संस्थानों में उपलब्ध संसाधनों के दृष्टिगत व्यावहारिक एवं अल्प/शून्य निवेश में किया जाना है। साथ ही साथ राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की अनुशंसाओं के क्रियान्वयन में सहायक है । जनपद स्तरीय नवाचार मेले में विशेषज्ञों के माध्यम से दिए गए बिंदुओं के आधार पर स्क्रीनिंग करते हुए सर्वश्रेष्ठ नवाचार का चयन कल किया जाएगा। इस कार्यक्रम में निर्णायक मंडल समिति के सदस्य के रूप में डॉ आशना गुप्ता ( असिस्टेंट प्रोफेसर , जूलॉजी विभाग, सनातन धर्म कॉलेज मुजफ्फरनगर), डॉ सविता ( असिस्टेंट प्रोफेसर , हिंदी विभाग, सनातन धर्म कॉलेज मुजफ्फरनगर), डॉ पंकज कुमार ( प्रवक्ता डायट मुजफ्फरनगर) रहे l जनपद स्तर पर चयनित नवाचार एवं बेस्ट प्रैक्टिसेस का अभीलेखिकरण कराया जाएगा तथा जनपद मुजफ्फरनगर एवं शामली के सभी विकास खंडों पर निर्धारित तिथियां में प्रदर्शित भी किया जाएगा। जिसका लाभ सभी विद्यालय के शिक्षक उठा सकेंगे । अभिलेख से संबंधित पी0डी0एफ0 के डायट के यूट्यूब चैनल के माध्यम से भी देखा जा सकता है। जिसका लाभ सभी शिक्षकों तक पहुंच सकेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता श विश्व दीपक त्रिपाठी(वरिष्ठ प्रवक्ता डायट मुजफ्फरनगर )ने की और सभी अतिथियों में प्रतिभागियों का आभार प्रकट किया l कार्यक्रम का संयोजन डॉ पूनम चौधरी प्रवक्ता डायट और श्रीमती अंजली सिंह प्रवक्ता डायट द्वारा किया गया l इस कार्यक्रम में  प्रवक्ता श्री जीतेन्द्र, श्री श्रीपाल, श्री शिवप्रशाद, श्री राजीव, श्री विकास, श्रीमती विनीता, श्रीमती रीनू, श्रीमती बबिता तोमर कार्यक्रम में उपस्थिति रही l

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