सिहासन जाता देख अदालत पहुंचे डोनॉल्ड ट्रंप, जीत के नज़दीक बाइडेन

अमेरिका। राष्‍ट्रपति चुनाव में अमेरिका डेमोक्रेटिक पार्टी के नीले रंग में रंगता नजर आ रहा है। डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन जहां अपनी जीत के प्रति आश्‍वस्‍त नजर आ रहे हैं, वहीं सिंहासन जाता देख न‍िवर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप कोर्ट का दरवाजा खटखटाने लगे हैं। ट्रंप की प्रचार टीम के सदस्‍य अब बचे हुए राज्‍यों में मतगणना रोकने के लिए कोर्ट से गुहार लगा रहे हैं।
जार्जिया में ट्रंप टीम ने आरोप लगाया कि देर से आने वाले 53 मतदाताओं को भी वोट डालने दिया गया। उन्‍होंने दावा किया चुनाव अधिकारी डेमोक्र‍ेट‍िक पार्टी को समर्थन दे रहे थे। इससे पहले मतगणना के बीच में डोनाल्‍ड ट्रंप ने दावा किया था, वह चुनाव जीत रहे हैं। ट्रंप का यह दावा खोखला निकला और अब वह कुर्सी बचाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। उधर, बाइडेन की लीगल टीम ने कहा है कि वे अदालत में ट्रंप की टीम का सामना करने के लिए तैयार हैं।
जीत के करीब पहुंचे बाइडेन ने दिखाया ‘बड़ा दिल’
डोनाल्‍ड ट्रंप की टीम वोटों के ल‍िहाज से बेहद अहम विस्‍कोन्सिन, पेन्सिल्वेनिया और मिश‍िगन के चुनावी नतीजों को चुनौती दे रहे हैं। बाइडेन ने विस्‍कोन्सिन और मिश‍िगन में चुनाव जीत लिया है। इससे उनके कुल चुनावी प्रतिनिधियों की संख्‍या 264 पहुंच गई है। बाइडेन अब राष्‍ट्रपति बनने के जादुई आंकड़े 270 से बस 6 कदम की दूरी पर हैं। 2016 में मिशिगन ट्रंप के खाते में रहा था। उधर, विस्कॉन्सिन में बाइडेन की जीत से डोनाल्ड ट्रंप संतुष्ट नहीं हैं।
ट्रंप कैंपेन मैनेजर बिल स्टेपीन ने कहा, ‘विस्कॉन्सिन के कई इलाकों से मतगणना में गड़बड़ी की खबरें आई हैं, जिससे परिणामों पर सवाल खड़े होते हैं। राष्ट्रपति ट्रंप इसको लेकर फिर से मतगणना की अपील करना चाहते हैं।’

x

COVID-19

World
Confirmed: 97,985,728Deaths: 2,101,806
WhatsApp chat